सीबीआई जज बृजगोपाल हरकिशन लोया की रहस्यमय मौत मामले में अब कई परतें खुल कर सामने आ रही हैं। अभी तक इस बात पर विवाद था कि जज लोया की मौत प्राकृतिक है या उनकी हत्या की गई है।

‘आम आदमी पार्टी’ के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने जज लोया की मौत और व्यापम घोटाले की जाँच करने गए आजतक के पत्रकार  की मौत को लेकर ट्विटर पर मीडिया पर सवाल उठाये।

उन्होंने लिखा कि “न्यूज़ चैनल जज लोया को ज़हर की ख़बर नहीं चलाएँगे। बेचारा आजतक का रिपोर्टर मध्यप्रदेश में व्यापम की जाँच करने गया था, शव आया वापिस। न्यूज़ ऐंकर सब भूल गए। इनका भी परिवार है, बच्चे हैं, नौकरी है, घर की ईएमआई है। ये भी आम आदमी हैं।”

गौरतलब है कि एम्स के जानेमाने फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ। आरके शर्मा ने जज लोया की मौत से जुड़े मेडिकल कागज़ात की जांच करने के बाद इस आधिकारिक दावे को खारिज कर दिया है कि लोया की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

शर्मा के अनुसार ये कागज़ात दिखाते हैं कि लोया के दिमाग को कोई आघात पहुंचा हो और यह भी मुमकिन है कि उन्‍हें ज़हर दिया गया हो।

बता दें, कि जब लोया की मौत हुई तो वो सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले को देख रहे थे। इस मामले में मुख्य आरोपी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह थे। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामलें की कार्रवाई गुजरात से बाहर करने का आदेश दिया था जिसके बाद ये मामला सीबीआई अदालत में आया था।

Loading...
loading...