कांग्रेस के लिए आज दो अच्छी ख़बर है एक राहुल गाँधी ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा दूसरा गुजरात के ओपिनियन पोल में कांग्रेस को बढत मिलती दिख रही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी नील्सन ने अपना ओपिनियन पोल जारी कर दिया है। ओपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस को 43%, बीजेपी को 43% और अन्य को 14% फीसदी वोट मिलता दिख रहा है।

दक्षिण गुजरात में 35 सीटों पर बीजेपी को 40 तो वहीं कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिल रहे हैं, उत्तर गुजरात में 53 सीटों पर बीजेपी को 45 और कांग्रेस को 49 फीसदी वोट मिल रहा है, मध्य गुजरात में 40 सीटों पर बीजेपी को 41 और कांग्रेस को 40 फीसदी वोट, सौराष्ट्र-कच्छ में 54 सीटों पर बीजेपी को 45 और कांग्रेस को 39 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 और 14 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस को सर्वे में मिली बढ़त राहुल गाँधी और हार्दिक, जिग्नेश, अल्पेश का गठजोड़ बहुत बड़ा फैक्टर है।

जीएसटी और नोटबंदी से गुजरात के व्यापारी वर्ग और आम जनता बुरी तरह प्रभावित हुई है जिसका खामियाजा बीजेपी को चुनाव में भुगतना पड़ेगा। वहीं पिछले 22 सालों से गुजरात की सत्ता पर काबिज़ बीजेपी वहां का विकास मॉडल गुजरात की ही जनता को समझा नहीं पाई।

Loading...
loading...