गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल हादसे में अभी तक कई मासूमों में जान जा चुकी है। इस पर आचार्य प्रमोद ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 32 बच्चे तड़प-तड़प कर मर गये और तुम पल्ला झाड़ रहे हो, अरे “नालायकों” शासन और प्रशासन सब तुम्हारा है, सिर्फ़ बच्चे तुम्हारे नहीं थे।

दरअसल, आचार्य प्रमोद का ये ट्वीट तब आया है जब यूपी सरकार के मंत्री में इसे सरकारी लापरवाही का मामला नहीं मान रहे हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गोरखपुर की घटना पर कहा है कि विपक्षी दल हड़बड़ी में है और प्रदेश की सरकार जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ यूपी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन का कहना है कि सीएम योगी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं, उन्होंने मुझसे और स्वास्थ्य मंत्री से घटना की पूरी जानकारी भी मांगी है। टंडन ने कहा कि हम गोरखपुर से लौटकर सीएम को पूरे मामले की रिपोर्ट देंगे।

गौरतलब है कि, गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज 69 लाख रुपये का भुगतान ना होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी। इसके बाद यहां ऑक्सीजन की कमी से 63 बच्चों ने दम तोड़ दिया, हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी की बात से इनकार किया है।

Loading...
loading...