देश में बढ़ती बेरोजगारी पर सरकार कोई आकड़े पेश करें चाहे न करें मगर बेतुके बयान देने में नेताओं की कोई सानी नहीं है। पहले प्रधानमंत्री ने रोजगार के नाम पर पकौड़े पर बहस छेड़ दी।

अब उनके मंत्रीमंडल में रह चुके और गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री ने रोजगार देने के नाम पर बेतुका सा बयान देते हुए युवाओं को सीधे सीधे कामचोर करार दे दिया है।

दरअसल गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षामंत्री मनोहर परिकर ने ये बातें हर साल राज्य विधानमंडल विभाग की ओर से किए जाने वाली राज्य युवा संसद में बेरोजगारी पर बात करते हुए कहा कि आजकल युवा कड़ी मेहनत करने से बचते हैं। यही वजह है कि लोवर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) की नौकरियों के लिए लंबी कतार लगी रहती है।

पर्रिकर ने युवाओं के नशे की लत लगने पर लड़कियों पर विवादित बयान भी दे दिया, उन्होंने कहा मुझे डर लगने लगा है, क्योंकि अब लड़कियों ने भी बियर पीना शुरू कर दिया है। इन सभी बयानों में सरकार की निराशा साफ़ झलकती है।

क्योकिं रोजगार के नाम पर हर जगह बीजेपी शासित राज्यों की आलोचना हो रही है। अब ऐसे में ये बयान आन की रोजगार सिर्फ इसलिए नहीं मिल रहा है क्योकिं युवा पीड़ी काम करने से बचती है ये बेहद ही शर्मनाक है।

Loading...
loading...