रिलायंस इंडस्ट्री ने आखिरकार दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर ही दिया। कंपनी ने अपने सबसे सस्ते फ़ोन का नाम `इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ रखा है। जिसका डिस्प्ले 2.4 इंच QVGA का है ,साथ ही साथ एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट ,एसडी कार्ड स्लॉट और फोर-वे नेविगेशन सिस्टम इस स्मार्टफोन में मौजूद है।
अगर कीमत की बात कर तो ये फोन में फ्री मिलेगा, मगर नियम और शर्ते लागु होने के साथ। इसके लिए यूजर को 1500 रुपये सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा, जिसका पैसा 36 महीने बाद उन्हें वापस मिल जायेगा।
सबसे सस्ते फ़ोन की सबसे खास बातें
• इस स्मार्टफोन का महीने खर्च 153 रूपए का रिचार्ज अगर होता तो साल का 1836 रूपए होगा,इसके साथ सिक्योरिटी मनी के साथ ये खर्च 3336 रूपए हो जायेगा मतलब साल भर का मोबाइल खर्च होगा 3336 रूपए होगा.
• यूज़र जियो को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से आसानी से कनेक्ट कर पायेंगे.
• जियो ने यूज़र्स के लिए नये पैक भी पेश किये है.कंपनी ने 24 और 54 रूपए के पैक पेश किये जिसमे 24 रुपये में 2 दिन और 54 रुपये में एक हफ्ते की अवधि होगी.वो फ्री फ्री वॉयस कॉल, एसएमएस और डेटा के साथ.इसके अलावा 153 रुपये वाले पैक में एक महीने के नलिमिटेड डाटा, वॉयस और एसएमएस दिए जाएंगे।
• 1500 रुपये वाले इस फोन में हाई टेक्नोलॉजी वाली इमरजेंसी मैसेज बटन की भी सुविधा दी जा रही है। जिसमे 5 नंबर बटन दबाने पर फोन ‘डिस्ट्रेस मैसेज’ भेजेगा। लोकेशन के साथ इमरजेंसी मैसेज रजिस्टर्ड कॉन्टेक्ट्स तक पहुंच जाएगा।
बता दे कि ,जियो के इस सस्ते फोन को आने में अभी थोड़ा समय लगेगा, मगर इसकी बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार पर ही मिलेगा प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी कंपनी हर हफ्ते 50 लाख फोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी।

Loading...
loading...