विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर की यात्रा के दौरान हुए विरोध को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस सारे विवाद के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

ममता ने कहा कि, ‘मैं जन्म से हिंदू हूं लेकिन मैं ऐसे हिंदुत्व में शामिल नहीं जो हिंदू समुदाय का नाम खराब करता है। मैं हिंदुओं से प्यार करती हूं और वो उन्हें बदनाम करते हैं।’

ममता ने रामकृष्ण परमहंस और उनके शिष्य स्वामी विवेकानंद के संदेशों का हवाला देते हुए कहा ‘हिंदू धर्म एक महान धर्म है जो सबको साथ लेकर चलता है।’

ममता ने आगे कहा, “बीजेपी ने हमेशा धर्म, क्षेत्र एवं जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की। वे हिन्दू धर्म के लोगों को मुसलमानो से, ईसाइयों को हिंदुओं से, ओड़ियाओं को बंगालियों से, बिहारियों को बंगालियों से लड़ाते हैं और यह सिलसिला चलता रहता है। यह हिंदूवाद नहीं है।

आपको बता दे कि, ममता बनर्जी के बीफ खाने का समर्थन करने वाले बयानों के चलते जगन्नाथ मंदिर के 12000 से ज्यादा पुजारियों ने उनके मंदिर में पूजा करने का विरोध किया था।

उन्होंने कहा, ममता बनर्जी बीफ खाने का समर्थन करती है और उन्होंने मुस्लिम त्योहरों के दौरान मस्जिद में कई बार नमाज भी अता की है।यह भी भगवान जगन्नाथ की संस्कृति के खिलाफ है। इसलिए हम उन्हें किसी भी कीमत पर मंदिर में आने की अनुमति नहीं देंगे।

 

Loading...
loading...