Tuesday, Jan 17, 2017
HomeRunning newsजिस RSS ने देश की आजादी में हिस्सा नहीं लिया,वो देशभक्ति की बात कर रहा है- नीतीश कुमार

जिस RSS ने देश की आजादी में हिस्सा नहीं लिया,वो देशभक्ति की बात कर रहा है- नीतीश कुमार

बिहार में शनिवार को जदयू के राष्ट्रीय परिषद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष का ताज सौंप दिया है। इस मौके पर नीतीश कुमार ने अपने भाषण में भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। नीतीश ने कहा कि बीजेपी अब देश को बांटने का काम कर रही है।

आजकल देशभक्ति का मुद्दा छाया हुआ है। जिसने देश की आजादी की लड़ाई के लिए कभी हिस्सा नहीं लिया वो देशभक्ति की बात करता है। नीतीश ने कहा, सिर्फ नारे लगा रही है मोदी सरकार, सिर्फ नारे, सिर्फ नारे। स्टैंड अप इंडिया और फिर होगा, सिट डाउन इंडिया, ले डाउन इंडिया।

नीतीश कुमार ने कहा कि विरोधियों ने हमें सत्ता से दूर करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी, लेकिन बिहार की जनता ने महागंठबंधन के पक्ष में वोट किया और हमें विजयी बनाया। चुनाव प्रचार के दौरान तरह-तरह के आरोप लगाये। जंगलराज कहकर प्रचार किया गया। बताया गया जदयू-राजद गठबंधन से लोग परेशान हैं। मेरे डीएनए पर सवाल उठाया गया। हमारे खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग किया गया लेकिन हमने भाषा की मर्यादा नहीं तोड़ी।

नीतीश ने कहा कि शरद जी के प्रस्ताव पर ही मैं अध्यक्ष बना हूं। शरद जी ने भले की पद त्याग दिया हो, लेकिन हम हमेशा उनका नेतृत्व चाहेंगे। इससे पहले बैठक में शरद यादव ने नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पढ़ा है। इस बैठक में 28 राज्यों के 600 से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा। साथ ही वर्तमान में देश के हालत पर भी लोग अपने विचार रखेंगे। इस पर कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों का समर्थन भी होगा।

 

 

 

Rate This Article:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

Shares