बीते बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन शानदार जीत के साथ सत्ता पर काबिज़ हुआ। महागठबंधन के सत्तारोपण होने के बाद सुशासन जैसे शब्द की खूब चर्चा हुई साथ ही विपक्षियों द्वारा यह भी कहा गया कि बिहार में जंगलराज की वापसी हो गयी है। आज जंगलराज शब्द फिर एक बार फिर उस समय चर्चा में आ गया जब बिहार के बिक्रम विधानसभा सिट से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ पर एक लड़की को किडनैप करने का आरोप लगा है। उनपर 21 साल की एक छात्रा को अगवा करने का आरोप है। लड़की के पिता ने विधायक के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा है कि गुरुवार सुबह सिद्धार्थ एक दोस्त के साथ उनके घर में घुसे और उनकी बेटी को किडनैप कर भाग गए।

जानकारी के मुताबिक, युवती के परिजनों के बुधवार रात में ही मसौढ़ी थाने में इस संबंध में लिखित शिकायत की थी। पुलिस ने शुरुआती छानबीन के बाद गुरुवार को इस संबध में मामला दर्ज कर लिया है। परिजनों का आरोप है कि विधायक सिद्धार्थ ने उनकी बेटी को अगवा कर लिया है और फरार हो गए है, वहीं पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग से जुड़ा मामला मान रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि विधायक सिद्धार्थ 1998 में अभिषेक नाम के एक व्यक्ति की हत्या के मामले में सह आरोपी भी रह चुके हैं। मामले में उन्हें सजा भी हुई थी। इस केस में सिद्धार्थ को उम्रकैद हुई थी। करीब 14 साल की सजा काटने के बाद सिद्धार्थ रिहा हुए थे।

इसके बाद 2010 में रामविलास पासवान की पार्टी के टिकट से वे बिक्रम विधानसभा सीट से चुनाव लड़े, लेकिन हार गए। फिर बीते विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया था। इस बार वह जीतने में कामयाब रहे।

Loading...
loading...