जयपुर। नोटबंदी के फैसले के खिलाफ देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रही कांग्रेस ने जयपुर में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की अगुवाई में मुख्य मंत्री आवास के सामने थाली बजाओ प्रदर्शन किया।

सोमवार को महिला कांग्रेस ने नोटबंदी के विरोध में थाली बजाओ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि नोटबंदी के फैसले की वजह से देशभर की महिलाओं को भारी आर्थिक संकट के साथ मानसिक यातनाओं का सामना करना पड़ा है। महिलाएं छोटी-छोटी बचत से अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित करती हैं। परंतु, महिलाओं की यह बचत भाजपा सरकार को रास नहीं आई और नोटबंदी के ज़रिए उसे कालाधन घोषित कर बैंकों की तिजोरियों में जमा कर लिया।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी नोटबंदी से परेशान महिलाओं के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए। महिला अत्याचार के मामलों में भाजपा सरकार की निष्क्रियता के चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हुए हैं। परिणामस्वरूप प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले बढ़ रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार पर लगाम लगाने के बजाए अपनी झूठी उपलब्धियों का जश्न मना रही है। जो कि शर्मनाक है।

#Congress, #Thali Bajao Protest, #Jaipur, #Demonetization, #Sachin Pilot

Loading...
loading...