मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर पर फ़ोन कर धमकी देने का आरोप लगाया है। हाशमी ने कहा है कि उन्हें फ़ोन पर एनकाउंटर कर देने की धमकी मिली है। फ़ोन करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस का एक सब-इंस्पेक्टर बताया है। फ़ोन पर धमकी के अलावा हाशमी ने गाली-गलौच और भद्दी शब्दावली का प्रयोग करने का भी आरोप लगाया है।

शबनम ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को एक खुला पत्र लिखा है जिसको उन्होंने फेसबुक पर भी जारी किया। शबनम ने कहा कि,’ फ़ोन 1 बार नहीं 4 बार आया पर मैंने सिर्फ एक बार उठाया, मुझे एनकाउंटर में मार देने की धमकी दी गई और कहा गया कि जिसके पास आधार कार्ड नहीं उनके खिलाफ “‘एक अभियान चल रहा है घेरो और मारो’ ।

जब शबनम हाशमी ने कहा क़ि मुझे इस तरह के किसी किसी नियम की जानकारी नहीं है तो तथाकथित सब-इंस्पेक्टर ने थाने में आने को कहा। हाशमी ने उस नंबर को भी सार्वजानिक किया है जिससे फ़ोन किया गया।

हाशमी ने मीडिया के सामने एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया जिसमें तथाकथित सब-इंस्पेक्टर शबनम को धमकाते हुए कह रहे हैं कि तुम कुछ भी हों, अपनी पहचान के लिए आधार कार्ड तो दिखाना होगा।

गौरतलब है कि शबनम हाशमी ने हाल ही में भीड़ द्वारा लोगों को पीट-पीटकर मार दिए जाने की घटनाओं के विरोध में अपना पुरस्कार वापस किया था।

Loading...
loading...