देश में जहां पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों ने हालत ख़राब कर रखी है। वहीँ गुजरात में विधानसभा चुनाव करीब आता देख पेट्रोल-डीजल पर VAT में 4 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रेस वार्ता कर इस बारें में जानकारी दी है।

दरअसल केंद्र सरकार की अपील की थी की अगर राज्य चाहे तो वेट कम करके जनता की परेशानी कम की जा सकती है। पहले महाराष्ट्र अब गुजरात दूसरा राज्य है जिसने वैट घटाकर बढ़ते दामों से जनता को राहत दी है। मगर बड़ा सवाल ये की क्या राहत चुनाव बाद भी जारी रहेगी।

गौरतलब है कि गुजरात में होने वालें विधानसभा चुनाव को करीब आता देख गुजरात सरकार जनता पर मेहरबान नज़र आ रही है। राज्य में पेट्रोल-डीजल पर VAT में 4 फीसदी की कटौती का ऐलान किया। अब गुजरात में पेट्रोल 2 रुपये 93 पैसे और डीजल 2 रुपये 72 पैसे सस्ता हो जाएगा।

वहीँ इससे पहले केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से दबाव में आने के बाद एक्साइड ड्यूटी में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया था।

बता दे कि दिवाली से पहले ठीक मोदी सरकार जीएसटी की दरें भी कम की थी जिसे विपक्षी दलों ने ये सारें फैसले आने वाले चुनाव को देखते हुए लिए गए है। और जनता में इतना गुस्सा भी है की इसे अगर कम नहीं किया गया तो बीजेपी आने वालें चुनाव में मुहं की खा सकती है।

 

Loading...
loading...