हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नागरिक अस्पताल में जल्द ही आईसीयू वार्ड बनाया जाएगा। आईसीयू वार्ड बनने के बाद से मरीजों को परेशानी का कम सामना करना पड़ेगा। आईसीयू वार्ड बनने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से अत्याधुनिक सुविधा वाले चार बेड भी दिए गए हैं। गौरतलब है कि जिले के किसी भी अस्पताल में आईसीयू नहीं है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल में जो बेड भेजे गए है वह सामान्य बेडों से कहीं ज्यादा सुविधाजनक हैं। बेड को इस प्रकार हाइटेक किया गया है कि मरीज उसको अपनी सुविधानुसार ऊपर नीचे कर सकता है इसके लिए बेड में बटन लगए गए है। वहीं बेड में टच सिस्टम लगाए गए हैं।

आपको बता दें कि नागरिक अस्पताल में ट्रामा सेंटर बनाने की शुरूआत हो चुकी है। वहीं अस्पताल में विभिन्न प्रकार की मशीनें भी भेजी गई हैं। इसमें आर्थो टेबल, हाईटेक बेड, ऑटो क्लेवर मशीन और स्मोक डिटेक्टर आदि शामिल हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि नागरिक अस्पताल में डॉक्टरों के पद अभी भी खाली है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के लिए सवाल खड़ा होता है कि जो हाईटेक मशीने उन्होंने अस्पताल को दी है उनका प्रयोग कैसे होगा? । बता दें कि फिलहाल अस्पताल में आर्थों, चर्म रोग, फइजिशियन और स्त्री रोग विशेषज्ञ जैसे पद खाली हैं। वहीं एसएमओ व एमओ के पद भी खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए प्रशासन ने खत भी लिखे लेकिन मुख्यालय की ओर से किसी भी तरह का जवाब नहीं मिला।

Loading...
loading...