भारत का अगला राष्ट्रपति कौन होगा इस बात का सबको बेसब्री से इंतज़ार है। एनडीए और विपक्ष दोनों ने ही अपने-अपने उमीदवारों का जमकर प्रचार किया है। जहाँ एक तरफ बीजेपी इस बात की घोषणा कर चुकी है कि एनडीए उम्मीदवार कोविंद ही राष्ट्रपति पद के लिए चुने जायेंगे। वहीँ दूसरी ओर गुजरात से बीजेपी के ही विधायक ने बयान दिया है कि वह कोविंद को वोट नहीं देंगे।

बीजेपी से नाराज़ चल रहे गुजरात विधायक नलिन कोटडिया ने कहा कि, मैं भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं दूंगा, क्योंकि बीजेपी की गुजरात सरकार ने हमारे पाटीदार समाज के 14 लोगो की हत्या की है और हमारी मांगो को पूरा नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि भले ही पार्टी मुझे इसके लिए बर्खास्त कर दे, मुझे परवाह नहीं। मैं बीजेपी के खिलाफ ही हूँ।

वहीँ जीएसटी के चलते विरोध कर रहे गुजरात व्यापारियों की मांगो की सुनवाई न करते हुए साथ ही उनके साथ पुलिस द्वारा किये गए अत्याचार के बाद बीजेपी लगभग अपना गुजरात वोट बैंक खो चुकी है। और अब अपने ही विधायको का पार्टी के खिलाफ जाना मोदी सरकार ने लिए एक बड़ा झटका है।

बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्ष से मीरा कुमार आमने-सामने है। जिसमें बीजेपी ने दावा किया है कि रामनाथ कोविंद को 40 राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त है। वहीं मीरा कुमार को 18 दलों का समर्थन प्राप्त है।

Loading...
loading...