आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शशांक मनोहर को सर्वसम्मति से मई 2016 में आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए चुना गया था। उनका कार्यकाल दो साल का था, लेकिन उन्होंने 8 महीने के बाद ही इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि शशांक मनोहर दो बार बीसीसीआई के चीफ रह चुके हैं। वह पहली बार 2008 में अध्यक्ष बने थे और 2011 तक अध्यक्ष रहे थे। वहीं उसके बाद आईपीएल में फिक्सिंग की चर्चाओं के दौरान उन्हें 2015 में वापिस अध्यक्ष बनाया गया था। वह मई 2016 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे थे।

इस बात कि जानकारी अबतक किसी को नहीं है कि मनोहर ने ये इस्तीफ़ा क्यों दिया है, इसके पीछे क्या कारण है? सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है।

आपको बता दें मनोहर का पूर्व बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर से नाता कुछ ठीक नहीं था, दोनो में हमेशा विवाद का नाता रहा है। और ऐसे में मनोहर का इस्तीफा देना कुछ हज़म सा नहीं हो रहा है।

अनुराग ने कहा था कि शशांक ने बीसीसीआई को तब छोड़ा जब उनकी ज़रुरत डूबते हुए जहाज के कप्तान के रूप में थी। उनके कार्यकाल के दौरान BCCI ने चैंपियंस ट्रॉफी के बजट को लेकर सवाल खड़े किये थे।

#Shashank Manohar #BCCI #Anurg Thakur #ICC #Chairman #Sports News

Loading...
loading...