देश में जियो की सर्विस शुरू कर टेलिकॉम सेक्टर में क्रांति लाने के बाद  मुकेश अम्बानी अब एक और धमाका करने वाले है । जियो के जरिये इन्टरनेट सेवा में जबरदस्त कम्पटीशन की शुरुआत के बाद रिलायंस जियो अब सबसे सस्ता फ़ोन उतारने की तैयारी में है । जिसकी कीमत सुनकर बाकी सारी कंपनियों के भी होश उड़ने लगेंगे ।

रिलायंस जियो अपने नये 4जी वोल्ट फोन कीमत सिर्फ 500 रूपए रहने की ख़बर है ।इकोनॉमिक्स टाइम की माने तो हर साल जुलाई में होने वाली बैठक में रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान को लेकर भी घोषणा की जा सकती है । बैठक 21 जुलाई को होनी है|

रिपोर्ट की माने तो 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी पर शिफ्ट होने के लिए ऐसा किया जा सकता है । वैसे अप्रैल 2017 के डाटा के मुताबिक, जियो के 112.55  मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं ।

कैसा होगा सस्ता फ़ोन ?

रिलायंस जियो अपना 4G VoLTE फीचर फ़ोन दो तरह के हैंडसेट में पेश करेगी । यह फ़ोन QUALCOMM और SNAPDRAGON प्रोसेसर के साथ आयेगा। जिसकी रेम 512 एमबी और इंटरनल स्टोरेज 4जीबी तक होगी , दोनों हैंडसेट में रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल, फ्रंट वीजीए कैमरा होगा और स्क्रीन 2.4 इंच की होगी ।

अगर टेलिकॉम एक्सपर्ट की माने तो जियो 4जी फीचर फोन लॉन्च होने के बाद मौजूदा फीचर फ़ोन  कंपनिया भी सस्ते 4जी फ़ोन लांच करने को मजबूर होंगी।

4G VoLTE नेटवर्क पर चलने वाला जियो इकलौता ऑपरेटर है । जबकि, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसे इसके प्रतिद्विन्दी फिलहाल वोल्ट पर ट्रायल रनिंग ही कर रहे हैं और कमर्शियल लांच कोई खबर नहीं है

Loading...
loading...