जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित कुमार पाण्डेय ने पंजाब में घायल छात्रों को लेकर गंभीर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि, पीएम मोदी कहते है देश आगे बढ़ रहा है, देश का किसान नंगा है, छात्र लहुलूहान है फिर कैसे और कहाँ देश आगे बढ़ रहा है।

जेएनयूएसयू के अध्यक्ष मोहित कुमार ने आगे लिखा कि, उनके शब्दों में माने तो देश “आगे बढ़” रहा है। हमारी फीसें भी बढ़ रही हैं। लेकिन शासकों की संवेदनशीलता, उनका दिमाग दिन-ब-दिन सिकुड़ता जा रहा है। कल किसानों के तन पर कपड़े नहीं थे। आज नौजवान छात्र-छात्राएं खून से लहूलुहान हैं।

दरअसल बीते रोज फीस बढ़ोत्तरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस ने बेरहमी से लाठियां बरसाई। जिसमें कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उल्टा छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कर दिया।

इस बाबत जेएनयूएसयू के अध्यक्ष ने कहा कि, सरकार के पास राष्ट्रदोह की मास्टर छड़ी है, जिसे हर कदम पर हमें डराने-धमकाने में इस्तेमाल किया जा रहा है।

राष्ट्रद्रोह-राष्ट्रदोह करते करते वो देश का दोहन करते जा रहे हैं। देश में किसान, नौजवान नहीं बचेंगे तो ईंट-गारे के राष्ट्र की इच्छा किसे है ? पंजाब वि वि के साथियों को सलाम। पूरे देश के लोगों को आज पंजाब वि वि में शिक्षा का अधिकार बचा रहे लोगों की लड़ाई के साथ खड़े होना चाहिए।

Tag- #JNU #Punjab University #Social Wani #Farmers #Modi Government #BJP

Loading...
loading...