नागरिकों की आवाज़ को बुलंद करते पत्रकारों पर जानलेवा हमले और उनकी हत्या की खबरे आम हैं। वो चाहे गौरी लंकेश का मामला हो या फिर राजदेव रंजन का। इसी बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पत्रकार पर हमले का एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है।

वीडियो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके का है। वीडियो देखने से पता चलता है कि यह सुबह-सुबह की घटना है। सुबह जब पत्रकार आबिद अली चाभी  से गेट खोलकर घर से बाहर निकलते हैं उस समय चार-पांच लोग आकर उन पर जानलेवा हमला करते है और उन्हें घर से बाहर घसीटने की कोशिश करते हैं।

 

कुछ ही सेकेंड में हंगामे को सुनकर एक महिला घर से बाहर, एक रिवाल्वर लेकर निकलती है। वो आनन फानन में फायरिंग शुरू कर देती है। महिला द्वारा फायरिंग करने पर बदमाशों में हड़कंप मच जाता है। इसके बाद कुछ ही सेकेंड में बदमाश फरार हो जाते हैं। पूरी घटना में बदमाशों को जवाब देने के लिए पत्रकार की पत्नी ने गजब का हौसला दिखाया है।

 

उत्तर प्रदेश सरकार जहां पर जनता की रक्षा की बात करती है वहीं पर देश के चौथे स्तम्भ पर ऐसे जानलेवा हमले किस बात का प्रमाण देते है।  राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दो वर्षों में देश भर में पत्रकारों पर 142 खतरनाक हमले के मामले दर्ज हुए हैं।

Loading...
loading...