वाराणसी के एक फिल्म निर्माता और थियेटर कलाकार प्रवीण व्यास ने वियाकॉम 18 को, जो  टॉयलेट- एक प्रेम कथा के निर्माता है उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है। व्यास और उनके वकीलों ने आरोप लगाया है फिल्म के सीन और डायलॉग्‍स उनकी शोर्ट फिल्म से मिलते जुलते हैं। व्यास ने नोटिस के माध्यम से जोर देकर कहा है कि, अक्षय कुमार की फिल्म, “उनकी शोर्ट फिल्म की कहानी को बिना श्रेय दिए, कॉपी किया गया है।”

व्यास ने आगे कहा कि,  “मैंने ट्रेलर को देखने के बाद निर्माता को नोटिस भेजा, यह मेरी शोर्ट फिल्म से पूरी तरह मिलती है और कई मामलों में यह फ्रेम दर फ्रेम समान है।”

उन्होंने बताया कि, वो फिल्म के स्टे आर्डर के लिए अपील कर चुके। हालांकि, जब वायकॉम से संपर्क किया गया, तो उन्होंने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का खंडन किया और कहा कि वे जल्द ही अपने स्टैंड को स्पष्ट करेंगे।

मनिनी के पटकथा लेखक श्याम आनंद झा ने मांग की कि, फिल्म के निर्माताओं को उन्हें ना सिर्फ श्रेय देना चाहिए, बल्कि नुकसान के लिए मुआवजा भी देना चाहिए। झा ने ये भी कहा कि “अगर हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो हम आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

व्यास के अनुसार, उनकी शोर्ट फिल्म को आई एंड बी मंत्रालय द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के लिए 4500 फिल्मों में से इस फिल्म को तीसरे पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और इस फिल्म का पिछले वर्ष गोवा में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान भी प्रदर्शन किया गया था।

बता दे कि, टॉयलेट ‘एक प्रेम कथा’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म में अक्षय के साथ भूमि पेडनेकर और साथ ही साथ अनुपम खेर भी पिता कि भूमिका में नज़र आयेंगे।

Loading...
loading...