मुंबई। अपने असहिष्णुता वाले बयान को लेकर फर्जी देशभक्तों के निशाने पर आए बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने पाकिस्तान में देशभक्ति की बेहतरीन मिसाल पेश कर करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया है। उनकी इस देशभक्ति के लिए महाराष्ट्र विधानसभा ने बधाई दी है।

महाराष्ट्र विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर आमिर को बधाई दी है। विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन ये प्रस्ताव विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने रखा। पूरे सदन ने आमिर के इस फैसले से खुश होकर उनकी जमकर तारीफ की।

आपको बता दें कि ‘दंगल’ को पाकिस्तान में रिलीज करने के लिए उसे पाक सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था लेकिन सेंसर बोर्ड ने ‘दंगल’ से तिरंगा लहराने के सीन और फिल्म के अंत में राष्ट्रगान के सीन को हटाने के लिए कहा।

इस बात का आमिर को इतना बुरा लगा कि उन्होंने पाकिस्तान में दंगल को रिलीज करने से साफ मना कर दिया। आमिर ने ये जानते हुए भी कि इससे वहां दंगल की जमकर पाइरेसी होगी, उन्होंने जताया कि उनके लिए देश का सम्मान सबसे पहले है।

गौरतलब है कि आमिर खान ने पिछले साल एक कार्यक्रम में कहा था कि उनकी पत्नी किरण अखबारों में रोज़ आ रही खबरों को पढ़ कर उनसे कहती हैं कि अब इस देश को छोड़ कर कहीं और चले जाना चाहिए। आमिर के इस बयान पर तथाकथित देशभक्तों ने उनपर देशद्रोह का ठप्पा तक लगा दिया था।

#Mumbai #Maharashtra Assembly #Amir Khan #Dangal #Film release in Pakistan

Loading...
loading...