मोदी सरकार के आम बजट पेश करते ही अब वो विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। मोदी सरकार के अंतिम और चौथे बजट पर तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रतिक्रिया दे दी है।

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। ममता ने मोदी सरकार को आम जनता विरोधी सरकार बताया है।

पश्चिम बंगाल की विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली ममता बनर्जी ने बजट को आम आदमी विरोधी बजट बताया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब केंद्र की सत्ता में फिट नहीं बैठ रही है। उन्होंने पेट्रोल के बढ़ते दम पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदी सरकार ने बढ़ते पेट्रोल के दाम पर कुछ भी नहीं किया है।

ममता ने बजट को एक सुपर फ्लॉप बजट बताया है साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है जिसे सराहा जा सकता है, उम्मीदें अधिक थीं लेकिन देश को इसके बारे में खुश करने के लिए कुछ भी नहीं मिला।

गौरतलब है कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें साढ़े 3 साल में सबसे अधिक 73.05 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के आंकड़ों से पता चलता है कि राजधानी में इससे पहले सबसे अधिक महंगा पेट्रोल जुलाई 2014 में बिका था।

शहरों में पेट्रोल की पिछली सबसे ज्यादा कीमत कोलकाता में साल 2014 के अगस्त में 76.14 रुपये, मुंबई में साल 2014 के जुलाई में 81.75 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में साल 2014 के अगस्त में 75.78 रुपये प्रति लीटर थी। वही कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.62 रुपये, 80.79 रुपये और 75.63 रुपये प्रति लीटर रही है।

 

Loading...
loading...