देश भर में हो रही भीड़ हिंसा से लोगो में भय व्याप्त है। साथ ही लोग इन घटनाओं पर अपना गुस्सा भी व्यक्त कर रहे हैं। ऐसे ही मामला फिर सामने आया है जहाँ एक व्यक्ति के पास बीफ होने का आरोप लगाकर लोगो ने उसकी पिटाई कर दी। वह ज़ख़्मी हालत में पुलिस द्वारा अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसका इलाज किया गया।

दरअसल यह घटना महाराष्ट्र के नागपुर की है। जहाँ भीड़ ने पीड़ित सलीम शाह को सिर्फ इसलिए मारना शुरू कर दिया क्योकि उन्हें लगा कि वह अपने साथ बीफ लेकर जा रहा है। इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें 6-7 लोग सलीम को बुरी तरह से पीट रहे है।

वहीँ सलीम की पत्नी ने बताया कि, सलीम के पास बीफ नहीं मटन था जिसके बाद भी 6-7 लोगो ने सलीम की इस तरह पिटाई कर दी जिससे उसके सीने और पूरे शरीर में गहरे घाव आ गए है।

हालाँकि पुलिस ने मांस को फोरेंसिक जाँच के लिए भेज दिया है। वहीँ मामले की जाँच में पुलिस ने 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 2 की आरोपियों की तलाश जारी है।

बता दें कि, मोब लिंचिंग को रोकने के लिए मासुका (मानव सुरक्षा कानून) बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। वहीँ इस बात से भीड़ हिंसा के मामले कम होते हुए नहीं नज़र आ रहे है।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी 16 साल के जुनैद और उसके भाई पर बीफ खाने का आरोप लगाकर भीड़ ने उन्हें बुरी तरह मारा था। जिसमें जुनैद की मौत हो गई थी, वहीँ झारखण्ड में बीफ होने के इलज़ाम में एक व्यक्ति को पीट कर लोगों ने उसकी कार में आग लगा दी थी।

फोटो साभार- NagpurToday

Loading...
loading...