गुजरात में आज़ादी कूच का आगाज़ करते हुए जेएऩयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। कन्हैया कुमार ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री जो करना चाहते हैं वह हम होने नहीं देंगे।

कन्हैया कुमार ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के साथ शुरू की इस आजादी यात्रा में दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे भेदभाव का मुद्दा उठाया। कन्हैया कुमार ने कहा कि, मोदी जी इजरायल जाते हैं बहुत अच्छी बात है, वहां से देश मजबूत होता है ये भी बहुत अच्छी बात है। लेकिन जब देश का मुखिया अपने देश में गौ-गुंडागर्दी में मारे गए पहलू खां के बेटे औऱ जुनैद के भाई से नहीं मिलता है तो बहुत बुरी बात है।

मोदी इजरायल में मुंबई हमले में मारे गए इजरायली माता-पिता के बेटे को गले लगाते हैं तो इन भाई-बेटे को क्यों नहीं गले लगाते हैं ?

कन्हैया ने आगे कहा कि, मोदी देश को धर्म व जाति के नाम पर बांटकर बर्बाद कर देना चाहते हैं। लेकिन मैं ऐसा होने नहीं दूंगा। मोदी जी का पता नहीं हमलोगों के खून में भारतीयता बहती है। जब तक जिंदा हूँ देश को बर्बाद नहीं होने दूंगा।

आपको बता दें कि, ऊऩा दलित उत्पीड़न के एक साल बाद फिर से एक यात्रा निकाली जा रही है। पूरे देश में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर एक आज़ादी कूच यात्रा निकाली जा रही है।

Loading...
loading...