मध्यप्रदेश में किसान फिर से सड़क पर है वजह है अपनी फसल का सही दाम ना मिलना। नरसिंहपुर जिले में व्यापारियों की मनमानी के खिलाफ नाराज किसान गुस्से में पहले रेल की पटरियों पर बैठे फिर हाईवे पर प्रदर्शन करने बैठ गए। शिवराज सरकार की पुलिस ने फिर से किसानों पर बर्बरता कर खदेड़ दिया।

खबरों के अनुसार नरसिंहपुर मंडी में बड़ी संख्या में किसान गुड़ लेकर बेचने के लिए पहुंचे तो उन्हें मंडी में व्यापारियों ने गुड़ की कीमत बहुत कम बताने लगे। किसानों का कहना था कि इन सभी लोगों व्यापारियों ने सिंडिकेट बनाकर गुड़ के दाम कम कर दिए है।

इसे लेकर कुछ देर तक तो मंडी में हंगामा चलता रहा फिर किसानों के एक समहू ने रेलपटरियों पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। इस विरोध को हटाने के लिए पुलिस ने बलप्रयोग कर सभी को खदेड़ना शुरू कर दिया।

किसानों ने जहां किसानों ने पहले बाज़ार बंद करवा दिए फिर हाईवे का रुख कर लिया। देखते देखते ही किसानों ने नेशनल हाईवे-26 जाम कर दिया गया। अभी भी किसानों ने जाम लगा रखा है।

बता दें कि इससे पहले भी किसान आन्दोलन के दौरान मंदसौर में छह निर्दोष किसानों को गोलियों से मार दिया गया और कुछ दिनों पूर्व टीकमगढ़ में शांतिपूर्ण आन्दोलन कर रहे किसानो और थाने मे कपड़े उतरवा कर मारा गया था।

Loading...
loading...