Tuesday, Jan 17, 2017
HomeBH firstpostअब न्यूयॉर्क टाइम्स ने की PM मोदी के नोटबंदी की आलोचना,लिखा- देश के लिए काफी भयावह योजना बनाई गई

अब न्यूयॉर्क टाइम्स ने की PM मोदी के नोटबंदी की आलोचना,लिखा- देश के लिए काफी भयावह योजना बनाई गई

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी अब मोदी सरकार के नोटबंदी फैसले की आलोचना कर दी। इस अखबार ने नोटबंदी को काफी भयावह व इसको लागू करने के तरीके को काफी जानलेवा करार दिया।

अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में शामिल न्यूयॉर्क टाइम्स की नोटबंदी पर आलोचनात्मक टिप्पणी पीएम मोदी के लिए काफी निराशाजनक मानी जा रही है। क्योंकि अपनी साख और अपने संपादकीय टिप्पणी के लिए न्यूयॉर्क टाइम्स को पहचाना जाता है।

वैसे भी मोदी सरकार के नोटबंदी फैसले की देश-दुनिया की ज्यादातर मीडिया आलोचना कर चुकी है। इससे पहले टाइम मैगजीन ने भी अपने संपादकीय में नोटबंदी फैसले को बीभत्स और जघन्य बताया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा कि, नोटबंदी के कदम की योजना भयावह तरीके से बनाई गई और फिर उसका क्रियान्वयन किया गया। भारतवासी बैंकों के बाहर पैसे जमा करने व निकालने के लिए घंटों कतार में खड़े रहे।

इसके अलावा नए नोटों की आपूर्ति कम है, क्योंकि सरकार ने पर्याप्त मात्रा में पहले इन नोटों की छपाई नहीं की थी। छोटे कस्बों तथा ग्रामीण इलाकों में नकदी की समस्या विकराल है।

आपको बता दें कि, न्यूयॉर्क समाचार पत्र ने आरबीआई के फैसले पलटने और पीएम मोदी के 50 दिनों की मोहलत मांगने के बयान को अपने संपादकीय में शामिल किया।

Tag- #NewYorkTimes #Demonetization #NarendraModi #InternationalNews #WorldNews

BSF जवान क
मां पर क
Rate This Article:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT