पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ का महाघोटाला करने वाले मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने एक बार फिर से सरकार को ठेंगा दिखाया है। उसने ईडी को अपना तीसरा मेल भेजते हुए कहा कि अब ना तो वो भारत लौटेगा और ना ही अपना कर्ज चुकाएगा।

ईडी के भेजे गए नोटिस पर जवाब देते हुए नीरव मोदी ने मेल भेजते हुए कहा कि वो इस घोटाले में ईडी के सामने पेश नहीं हो सकता। इसके लिए नीरव मोदी ने कहा की वो कुछ बिजनस डील्स में व्यस्त है और उसका पासपोर्ट भी निलंबित कर दिया गया है।

हालाँकि नीरव मोदी पहले ही मना कर चुका है कि वो पंजाब नेशनल बैंक से लिया 11,400 करोड़ रुपय का कर्ज नहीं चुका सकता क्योंकि उसकी संपत्तियां ईडी ने सील की है। यहां तक कि नीरव मोदी ने अपने कर्मचारियों को भी उनकी सैलरी देने से मना कर दिया है।

उसने अपने एक सहियोगी को लेटर भेजते हुए बताया, “फैक्टरियों और शोरूम में रखे सामान के जब्त और बैंक खाते फ्रीज होने की वजह से हम आपका बकाया नहीं चुका पा रहे हैं। आप कहीं और नौकरी देखें तो यह आपके लिए अच्छा होगा।”

बता दें कि अधिकारियों के मुताबिक, नीरव के खिलाफ अब ईडी ने ताजा समन जारी कर दिया है। इससे पहले उसके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया था। इसके अलावा पीएनबी ने भी नीरव मोदी को पत्र में धमकी देते हुए कहा है कि बैंक कर्ज वसूलने के लिए कोई भी कानून आजमाने के लिए स्वतंत्र है।

Loading...
loading...