उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वैसे तो भारतीय जनता पार्टी के लिए पांचों राज्य महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ज्यादातर राज्यों में बीजेपी ठीक स्थिति में है।

और नोटबंदी के बाद विधानसभा चुनाव भी हैं जिसमें जनता बीजेपी का साथ देगी तो नोटबंदी सफल मानी जाएगी अगर नहीं तो नोटबंदी के खिलाफ जनता का मत माना जाएगा।

लेकिन इन चुनावों की सरगर्मियां जैसे-जैसे तेज हो रही हैं वैसे ही लोगों का गुस्सा बीजेपी की तरफ बढ़ता ही जा रहा है। करीब दो दिन पुरानी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें बताया गया कि यूपी के झांसी इलाके में बीजेपी मंत्री को सुनने लोग ही नहीं पहुंचे।

बताया जा रहा है मोदी सरकार के वित्त राज्यमंत्री व बरेली सांसद संतोष गंगवार को लोगों ने सुनने से इंकार दिया। केंद्रीय मंत्री व्यापारी सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इनके साथ कई प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी थे। साथ में स्थानीय भाजपा विधायक व मेयर मौजूद थी। लेकिन भीड़ न देख मंत्री हैरान रह गए।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाके में आने वाले बुंदेलखंड झांसी में लोग नोटबंदी फैसले से काफी नाराज हैं। जिसका खामियाजा बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

 

Tag- #BJP #SantoshGangvar #CentralMinister #Demonetization #UpElection