जिस तेज़ी से देश में महंगाई बढ़ रही है उससे जनता परेशान नज़र आ रही है। खाने से लेकर यात्रा तक सभी पर महंगाई का असर दिख रहा है। परेशानी अब आक्रोश में तब्दील होती जा रही है और लोग सरकार के खिलाफ आन्दोलन पर उतर आए हैं। देश के छात्र भी इस बढ़ती महंगाई से परेशान हैं और वो विरोध में उतर आएं हैं।

अभी मिल रही ख़बरों के अनुसार कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने दिल्ली के विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो को चलने से रोक दिया है। छात्र मेट्रो ट्रैक पर उतर कर धरना दे रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में मेट्रो का किराया लगातार बढ़ रहा है।

किराया बढ़ने से यात्री हो रहे कम

सीमित जेब खर्च में महीना निकलने वाले छात्रों पर इसका काफी असर पड़ा है। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो के आकड़ों के मुताबिक इस साल किराया बढ़ने के बाद दिल्ली मेट्रो में प्रतिदिन यात्रा करने वाले लोगों में करीब 1.5 लाख की कमी दर्ज की गई है।

किराया बढ़ाने के पक्ष में मोदी सरकार  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखकर किराया बढ़ाने को जनविरोधी बताया था। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार पर आन्दोलन से लेकर पत्र तक का कोई असर नहीं दिख रहा है, उल्टा केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को किराया न बढ़ाने के बदले तीन हज़ार करोड़ देने के लिए कहा है। केंद्र सरकार इस बढ़ते किराए को वाजिब बता रही है।

Loading...
loading...