बुधवार को अचानक वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के महेंद्र सिंह धोनी के फैसले के बाद से जहाँ देश ही नहीं दुनिया भर के क्रिकेटर उनके बारे में अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। वहीँ अब पडोसी देश पाकिस्तान ने भी कैप्टन कूल की जमकर तारीफ़ की है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा है कि धोनी जैसे कप्तान कभी-कभार ही पैदा होते हैं। अब्बास ने धौनी के पाकिस्तान में 2005-06 के प्रदर्शन को याद करते हुए कहा कि उसके जैसे कप्तान बार-बार पैदा नहीं होते लेकिन बतौर बल्लेबाज भी धोनी का योगदान कम नहीं है।

अब्बास ने आगे कहा, ‘मुझे याद है जब 2005-06 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी और लाहौर में धोनी ने 46 गेंदों में 72 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी। वहीं से उसके स्टारडम की शुरुआत हुई थी जब जनरल परवेज मुशर्रफ ने सरेआम उसके हेयर स्टाइल की तारीफ की थी।’

उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट में धोनी का योगदान अतुलनीय है और तीनों प्रारूपों में उसके नेतत्व में भारतीय टीम ने कामयाबी की नई बुलंदियों को छुआ है। अब्बास ने बतौर कप्तान धोनी के बारे में कहा, ‘वह मैदान पर तनाव और दबाव के क्षणों में भी काफी कूल रहता था।

ऐसे कैप्टन कूल मुश्किल से ही मिलते हैं। इतनी सफलता मिलने के बाद भी उसके पैर जमीन पर ही रहे जो काबिले तारीफ है।’

 

Tag – #mahendra singh dhoni #captain cool #indian cricket team #pakistan cricket team #zaheer abbas

Loading...
loading...