जम्मू-कश्मीर की सत्ता में बीजेपी का साथ निभाने वाली पीडीपी के विधायक ने कश्मीर के अलागवादियों पर विवादित बयान दिया है। पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा कि कश्मीर के आतंकी शहीद हैं और वे हमारे भाई हैं।

इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें यह नहीं पता है कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों की मौत पर हमें जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे कश्मीर के ही निवासी हैं।

बीजेपी हमेशा से कश्मीर को लेकर गंभीर रहती है। अक्सर टीवी चैनलों में बीजेपी के प्रवक्ता कश्मीर में बैठे लोगों की आवाज़ उठाने वालें लोगों को पाकिस्तान परस्त गद्दार और न जाने किस किस नाम से पुकारते है। ऐसे में सत्ता में पीडीपी के साथ बैठे बीजेपी का नर्म रुख समझ से परे है।

ऐसा नहीं है कि एजाज अहमद मीर ने पहली बार ऐसा कोई बयान दिया हो जिसे विवादित कहा जायें। इससे पहले भी पीडीपी नेताओं के बयान बीजेपी को असहज करते रहे हैं। धारा 370, अनुच्छेद 35A समेत कई मसलों पर पीडीपी नेताओं ने बीजेपी को मुश्किल में डालने वाले बयान दिए हैं।

वहीँ बीजेपी ने विधायक के बयान पर सफाई देते हुए केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मीर के बयान पर कहा, ‘आतंकी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरियों, शांति और विकास के दुश्मन हैं। वे किसी के भाई कैसे हो सकते हैं?।

इस अंतर कलह में कश्मीर झुलस रहा है। कभी कोई कश्मीर में चैन की बात करता है युवाओं को नौकरी देने की बात करता है मगर जब सरकार बनती है सब दावे हवा हवाई हो जातें है।

Loading...
loading...