प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के विदेश दौरे पर हैं। पीएम मोदी बेल्जियम की राजाधानी ब्रसेल्स पहुंच चुके हैं। ब्रसेल्स के एगमाउंट पैलेस में हुए एक हाईप्रोफाइल कार्यक्रम में मोदी ने व्यापारियों और बेल्जियम के वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के साथ खास मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल के साथ बातचीत की। पीएम ने कहा कि हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए। मोदी ने ब्रसेल्स पहुंचने के बाद मेट्रो स्टेशन जहां पर आतंकी हमला हुआ था, जाकर मरने वाले लोगों को श्रद्धाजंलि दी।

इसके बाद मीटिंग में मोदी ने कहा बताया कि “बेल्जियम के साथ हमारा खून का रिश्ता है। 100 साल पहले भारत से 1,30,000 भारतीयों ने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान बेल्जियम के लोगों के साथ इस धरती पर लड़ाई की थी। जिसमें 9000 भारतीय सैनिकों ने असीम बलिदान किया था।” इसके बाद मोदी ने कहा कि हम इंटर डिपेडेंट दुनिया में रहते है, जिसमें भारत एक बड़ा अवसर प्रदान करता है। भारत में ना सिर्फ बड़ा बाजार है बल्कि एक बड़ा प्रतिभा पूल भी है। हम कई तरीकों से अपने बंदरगाह सेक्टर को डेपलप कर रहें है।


पीएम ने कहा कि भारत और बेल्जिम साथ मिलकर कई बड़े कार्यों के अंजाम दे सकते हैं। पीएम ने अपने भाषण का अंत भारत में काम शुरू करने के लिए आमंत्रित करने के साथ किया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था है।

Loading...
loading...