गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है। इसी गुजरात को 2014 लोकसभा चुनाव से भाजपा ‘विकास मॉडल’ बताती आ रही है। अभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में विकास होने का दावा कर रहे हैं।

लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी जिस तरह से गुजरात में जनता की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से लगातार सवाल कर रहे हैं उस से लगता है कि गुजरात विकास का ऐसा मॉडल नहीं है जैसा बताया गया था। गौरतलब है कि राहुल गाँधी लगातार “22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब” नाम से प्रधानमंत्री मोदी से गुजरात में समस्याओं और सरकार के कामों पर सवाल कर रहे हैं।

अपने इन सवालों के सिलसिले में अब राहुल गाँधी ने चौथा सवाल पूछा है। राहुल गाँधी ने सवाल किया है कि गुजरात में स्कूल-कॉलेज की फीस इतनी ज़्यादा क्यों है? गुजरात सरकार पूरे देश में शिक्षा पर खर्च करने में 26वें स्थान पर है। युवाओं ने ऐसी क्या गलती की है जो सरकार उनकी शिक्षा पर खर्च नहीं कर रही है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “प्रधानमंत्रीजी- चौथा सवाल, सरकारी स्कूल-कॉलेज की कीमत पर किया शिक्षा का व्यापार। महँगी फ़ीस से पड़ी हर छात्र पर मार, New India का सपना कैसे होगा साकार? सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों? युवाओं ने क्या गलती की है?

Loading...
loading...