कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एसएससी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने शुक्रवार को सीजीओ कॉम्पलेक्स पहुंचे। इस दौरान उन्होंने छात्रों से उनकी समस्या जानी और इस समस्या के लिए मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह युवाओं के भविष्य से खेलना बंद करें। उन्होंने पूछा कि क्या रोजगार केवल अमीरों के लिए है।

इससे पहले भी राहुल गांधी इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेर चुके हैं। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा था, ‘हर साल युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने का वादा महज जुमला था। और तो और नौकरियों के लिए पद ही कम कर दिए।’

उन्होंने इस घोटाले पर सवाल खड़े करते हुए शायराना अंदाज़ में कहा था, ‘नाक के नीचे होता SSC महाघोटाला, साहेब बताएं इसपर पर्दा क्यों डाला?’

गौरतलब है कि एसएससी परीक्षा में अनियमितता को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज प्रदर्शन का 18वां दिन है। सीजीओ कांप्लेक्स के पास प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने गुरुवार को पकौड़े बनाकर विरोध दर्ज कराया था। इस मौके पर छात्रों ने भ्रष्ट तंत्र को जड़ से उखाड़ फेंकने की प्रतिज्ञा ली।

अलग-अलग पोस्टर-बैनर हाथ में लेकर छात्र यह बता रहे थे कि पकौड़े 10 रुपये प्रति प्लेट मेक इन इंडिया स्कीम के तहत, पकौड़े 10 रुपये पलेट स्टार्ट अप इंडिया स्कीम के तहत और पकौड़े 10 रुपये प्लेट स्टैंड अप इंडिया के तहत।

Pic Courtesy: ANI

Loading...
loading...