भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में अचानक से भारी बढ़ोतरी के खुलासे के बाद राजनीति गरमा गई है। देश से भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की बात करने वाले अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक जय शाह की संपत्ति के खुलासे के बाद चुप्पी साधे हुए हैं।

दरअसल, राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी वहां एक सभा को संबोधित कर रहे थे कि ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर गौरव पटेल ने जय शाह को लेकर सवाल किया कि “जय शाह की कंपनी को जो मुनाफा हुआ है वो किस प्रकार से हुआ है और कौन जिम्मेवार है”?

राहुल ने इसपर ज़ी के पत्रकार से कहा आप सवाल क्यों पूछ रहे हो आपको तो इसका जवाब मालूम है। आप तो स्पेशल प्रेस वाले हो और बहादुर पत्रकार हो, आपको तो सब पता है। बल्कि पूरे देश और गुजरात को इस सवाल का जवाब मालूम है कि जय शाह की संपत्ति कैसे बढ़ी है।

गौरतलब है कि ज़ी न्यूज़ के पत्रकार पूरे देश में घूम-घूम कर देश में हर तरह की स्टोरी कर रहे हैं, लेकिन इन स्टोरीज़ को ज़ी न्यूज़ और उनकी वेबसाइट पर नहीं दिखाया जा रहा। राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष ज़ी मीडिया से नदारद है। इसी संदर्भ में राहुल ने ज़ी पत्रकार से कहा कि आप स्पेशल प्रेस वाले हो।

आपको बता दें कि जय शाह ना तो भाजपा के सदस्य है और ना ही भाजपा सरकार में मंत्री, फिर भी केंद्रीय मंत्री से लेकर बीजेपी प्रवक्ता उन्हें बचाने में लगे हुए हैं।

जनता सवाल कर रही है कि जब रोबर्ट वाड्रा को संपत्ति मामले में बीजेपी ने उन्हें कांग्रेस का दामाद कहा था तो जय शाह बीजेपी के बेटे क्यों नहीं हैं? जय शाह की कंपनी 2014 में 50,000 की थी और एक साल बाद उनकी कंपनी टेम्पल इंटरप्राईसेस 80 करोड़ की हो गई।

  • अभिनव यादव 

Loading...
loading...