नोटबंदी का असर सर से पांव तक अब दिखने लगा है यानि की भारतीय जनता पार्टी नेताओं के बाद अब भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भी नोटबंदी के सवालों से भागने लगी है।

ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा की जनता की जवाबदेही सरकार के साथ-साथ आरबीआई से भी बन गई है। इसलिए शायद बीजेपी नेताओं के बाद आरबीआई गवर्नर भी जनता के सवालों से पीछा छुड़ाकर भागने लगे हैं।

नोटबंदी के 64 दिनों में भी परेशानी उठा रही जनता के सवाल तमाम है। जिसका जवाब न सरकार के पास है और ना ही आरबीआई के पास। इसलिए शायद आरबीआई गवर्नर सवालों से मुंह मोड़कर सीढ़ियां कूदकर भाग रहे हैं।

ऐसा नजारा बुधवार को वाइब्रेंट गुजरात प्रोग्राम में देखने को मिला। गांधीनगर पहुंचे गवर्नर उर्जित पटेल का इंतजार मीडिया वाले कर रहे थे। लेकिन उर्जित पटेल मीडिया को देखकर पीछे के दरवाजे से निकले की कोशिश करने लगे।

लेकिन जब मीडिया उनके पीछे-पीछे करीब पहुंचने लगी तो उन्होंने एकसाथ कई सीढ़ियों से छलांग लगा दी। और बचते बचाते वहां से निकल गए।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही संसद की लोख लेखा समिति ने आरबीआई गवर्नर को नोटबंदी मामले में तलब करते जवाब मांगा। इस मामले में ही मीडिया गवर्नर से सवाल करना चाहती थी। लेकिन गवर्नर मीडिया के सवालों से भाग निकले।

Tag- #RBI #Urjit Patel #Demonetization #Gujarat #Media #Vibrant Gujarat

Loading...
loading...