बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की संपति पर अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बयान दिया है। संघ के सह सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने कहा है कि अगर मामला बनता है तो ज़रूर जाँच होनी चाहिए। जय शाह की सम्पति पर विपक्ष लगातार हमला बोल रहा था। अब संघ ने भी हलकी आवाज़ में ही सही मगर जाँच होने की बात कही है।

‘द वायर’ की ख़बर में खुलासा हुआ था कि जय शाह ने एक ही साल में अपने बिजनेस टर्नओवर को 50,000 से बढ़ाकर 80 करोड़ हो गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार ये फ़ायदा मोदी सरकार के बनने के बाद हुआ। जब आरोप लगे तो बीजेपी तुरंत बचाव में उतर आई और कैबिनेट मंत्री पियूष गोयल ने इसे निराधार बताकर मानहानि का केस करने की बात कही थी।

भोपाल में चल रही संघ की तीन दिन की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होने दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि, देश अभी काफी नाजुक हालत में है। लोकतंत्र में बहस होना ज़रूर होता है। ऐसे में अगर जाँच की बात हो रही है तो ज़रूर जाँच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी के सीनियर नेता यशवंत सिन्हा ने भी जय शाह मामले पर पीयूष गोयल पर हमला बोलते हुए कहा था कि आप सरकार के मंत्री हो जय शाह सीए नहीं जो हिसाब देने लग गए आरोप लगने के बाद। उन्होंने भी जाँच होने की बात कही थी।

Loading...
loading...