Thursday, Jan 19, 2017
HomeBH firstpostBSF जवान को मिले उसके साहस पर सम्मान, तेज बहादुर ने लाखों सैनिकों के दर्द को दिखाया : शरद यादव

BSF जवान को मिले उसके साहस पर सम्मान, तेज बहादुर ने लाखों सैनिकों के दर्द को दिखाया : शरद यादव

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के वायरल वीडियो व उसमें उठाए गए सैनिकों के साथ बर्ताव के सवाल पर बवाल खड़ा हो गया है। जहां एक तरफ सरकार जवान के इस बयान की आलोचना कर रही है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी नेता और कुछ खिलाड़ी जवान के इस बयान की सराहना कर रहे हैं। जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने तो जवान की इस बेबाकी पर इनाम देने की मांग तक कर डाली।

शरद यादव ने इस बाबत एक ट्वीट कर लिखा, 29 बटालियन के बीएसएफ जवान ने साहस दिखाते हुए सैनिकों को खराब खाना परोसे जाने का खुलासा किया है, इसके लिए जवान को इनाम देना चाहिए”।

वहीं, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी आरोपों को गंभीरता से लिए जाने की मांग की है। उन्होंने वीडियो के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर कर बेहतर खाना परोसे जाने की अपील भी की।

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी इस मामले पर संवेदना व्यक्त करते हुए अपने चाहने वालों से वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करने की मांग की है।

भारतीय क्रिकेट के प्रसिद्ध फील्डर मोहम्मद कैफ ने इस संबंध में ट्वीट कर लिखा, “जवानों के लिए पर्याप्त भोजन ज़रूरी है, बस बात खत्म”।

पहलवान योगेशवर दत्त ने सियासी रहनुमाओं की चुटकी लेते हुए कहा, जवानों को पीस पोस्टिंग के समय शॉपिंग बैग थमाए जाते हैं और बाद में सरहद पर सिर्फ एक रोटी दी जाती है।

बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर कुछ विडियोज शेयर करके ड्यूटी पर तैनात सैनिकों को खराब खाना दिए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने वीडियो में कहा कि इस व्यवस्था के चलते सैनिकों को कई बार भूखे पेट भी सोना पड़ता है। जवान ने यह भी आरोप लगाया था कि सैनिकों के खाने-पीने की चीजें अफसर बाजार में बेच देते हैं।

#JDU President, #Sharad Yadav, #BSF Jawan, #Tej Bahadur Yadav, #Video of poor quality food

Rate This Article:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT