आने वाले कुछ ही दिनों में मेघालय में चुनाव होने है। जिसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने राज्य की सत्ता पाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। जहां बीजेपी कांग्रेस मुक्त की बात कर रही है वही कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने मैदान में है।

चुनावी प्रचार के दौरान दोनों ही दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी दौरान कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की जिस एकता को बचाने में हमें 70 साल लग गए आज उसे तहस-नहस किया जा रहा है।

मेघालय में आने वाली 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने है। जिसमे कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचें शशि थरूर ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी को न वोट करने की अपील करते हुए कहा कि मोदी सरकार पर हिंदुत्व आधारित संकीर्ण विचारों को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाया और मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा को वोट न दें।

पत्रकारों से बात करते हुए थरूर ने कहा कि मोदी सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिसे महसूस किया जा सके। वह भारत के स्वभाव को बदलने का प्रयास कर रही है, जो संभव नहीं है। जिस भारत को बनाने में हमने 70 साल लगाए, उसे तहस-नहस किया जा रहा है।

यह देश सभी तरह के लोगों का है, सभी धर्मो, जातियों और संस्कृतियों का है। इस सामंजस्य वाले भारत के माहौल को बिगाड़ने की हिम्मत एनडीए की पिछली सरकार भी नहीं कर पाई थी।

उन्होंने मेघालय में पीएम मोदी के भाषण पर निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री मेघालय आते हैं और ईसाइयों के साथ मीठी-मीठी बातें कर उन्हें बताते हैं कि भाजपा शासित राज्यों में ईसाइयों को सारी सुविधाएं दी जा रही हैं।

उन्हें कोई दिक्कत नहीं होने दिया जा रहा है, लेकिन मुझे बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि उन राज्यों में ईसाइयों के साथ जो किया जा रहा है, वह बहुत ही चिंताजनक मामला है।

Loading...
loading...