नई दिल्ली। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम के अज़ान को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया है। यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान की तीखी टिप्पणी के बाद अब कांग्रेस नेता शहज़ाद पूनावाला ने सोनू निगम से पूछा है कि क्या वो अज़ान बंद कराने के लिए ‘एंटी अज़ान स्क्वॉड’ बनाएंगे?

शहजाद ने कहा, “जहां तक मेरा सवाल है मैं अजान से भी जागता हूं, गायत्री मंत्र से भी जागता हूं। अज़ान हो, जन्माष्टमी की आरती हो, गणेश चतुर्थी में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल हो या रोज़ जो सड़कों पर बारातें निकलती हैं, ये तमाम वो चीजें हैं जो ध्वनि प्रदूषण कानून के खिलाफ हो रही हैं”।

शहज़ाद ने कहा, “अगर दिशानिर्देशों का उल्लंघन हो रहा है तो समान रूप से कार्रवाई होनी चाहिए। पर सेलेक्टिव तरीके से एक को कटघरे में खड़ा करना और दूसरे के बारे में जिक्र भी नहीं करना, ये सही नहीं है”। उन्होंने सवाल करते हुए कहा, क्या इसके लिए सोनू निगम ‘एंटी अजान स्क्वॉइड’ बनाएंगे?

ग़ौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान ने सोनू निगम को नसीहत देते हुए कहा है कि सोनू ऐसे इलाकों में न रहें जहां कानों में उनके लिए इतनी नागवार आवाज़ आती हो। नाचने गाने वालों को तो ऐसी जगह रहना चाहिए जहां वो अच्छा रियाज़ कर सकें। जहां भजन, गुरबानी, अजान सुनाई ना दें।

बता दें कि सोनू निगम ने सोमवार सुबह एक ट्वीट कर लिखा था कि ईश्वर सभी पर कृपा करे। मैं मुसलमान नहीं हूं और मुझे अजान सुनकर जागना पड़ा। भारत में कब ये जबरन धार्मिकता खत्म होंगी।

#Bollywood Singer #Sonu Nigam #SP Leader Azam Khan #Congress Leader #Shehzad Poonawalla #Azan Remark

 

Loading...
loading...