कर्नाटक में चुनावी मौसम और गर्म हो चला है। रातों रात सत्ता के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा पर आने की नौबत आ गई। मगर फिर भी कांग्रेस के हाथ कुछ नहीं लग पाया और बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री रूप में शपथ ले ली है।

इसके साथ ही बीजेपी की आलोचना भी शुरू हो गई है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है, वही शिवेसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

लोकसभा सांसद सजाय राउत ने कहा कि शपथ तो ले ली गई है मगर बहुमत साबित कर पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को चाहिए था की वो ज्यादा नंबर वालों को पहले बुलाते मगर ऐसा हुआ नहीं, और जब ये हुआ तो लोग कहने लगे लोकतंत्र की हत्या हो गई लेकिन जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं है तो हत्या किसकी होगी।

बता दें, कि कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला की ओर से भाजपा को सरकार बनाने का न्योता देने पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है लेकिन उसके पास बहुमत से कम सीटें हैं।

वहीं कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के पास बहुमत से ज़्यादा सीटें हैं लेकिन इसके बावजूद राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है।

Loading...
loading...