भाजपा का कहना है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले फूलपुर और इलाहबाद लोकसभा सीट पर उपचुनाव परिणाम उसके पक्ष में आएगा। लेकिन हालात पार्टी के खिलाफ दिख रहे हैं। हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर लोगों ने टमाटर फैके।

11 मार्च को राज्य में लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है। डिप्टी सीएम की सभा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग उनके खिलाफ नारेबाज़ी कर रहे हैं। वीडियो इलाहाबाद का बताया जा रहा है, जहां मौर्य चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे।

टीवी चैनल द्वारा जारी किए इस वीडियो में लोग उनके खिलाफ जमकर नारेबाज़ी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि लोगों ने उनके खिलाफ ना सिर्फ नारेबाज़ी की बल्कि टमाटर और कुर्सियां भी फेंकी। बता दें, कि हाल ही में इलाहाबाद में एक दलित छात्र की बीच सड़क पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी को भी किसी हिंदूवादी संगठन से जुड़ा बताया गया था।

गौरतलब है कि भाजपा ने राज्य में अपराध को खत्म करने के वादे को लेकर सरकार बनाई थी। लेकिन राज्य के हालात जस के तस बने हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने एनकाउंटर अभियान शुरू कराया है, लेकिन उसमें भी पुलिस द्वारा आपसी रंजिश के लिए फर्ज़ी एनकाउंटर करने की खबरें आ रही हैं।

ये लोकसभा उपचुनाव सभी पार्टियों के लिए खास हैं। इसके परिणाम राज्य में अगले साल होने वाले आम चुनाव की दशा दिशा तय करेंगे।

Loading...
loading...