पटना। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत अपने झारखंड दौरे पर जाने के क्रम में सोमवार को पटना पहुंचे। जहां तेजप्रताप यादव के संगठन धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन के चलते मोहन भागवत को अपना रूट बदलना पड़ा।

इस विरोध प्रदर्शन के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा, “इतना तो तय हो गया कि देश में राष्ट्रवाद के नाम पर ज़हर बेचने वाले मोहन भागवत, ‘सर्वधर्म सभाव की नीति’ धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (DSS) से डर गए हैं। लड़ाई जारी रहेगी और उनको बार-बार हारना पड़ेगा”।

ग़ौरतलब है कि मोहन भागवत झारखंड के देवघर जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। वह पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। पटना एयरपोर्ट से उन्हें राजेंद्रनगर स्थित आरएसएस ऑफिस जाना था। लेकिन विरोध प्रदर्शन के चलते उन्हें तय रूट को बदलना पड़ा।

कार्यकर्ताओं ने पहले एयरपोर्ट के रास्ते में पटेल चौक के पास प्रदर्शन किया। बाद में राजेंद्रनगर स्थित आरएसएस ऑफिस के सामने भी मोहन भागवत के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की। पुलिस ने विरोध कर रहे 10 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

#Bihar Minister #Tej Pratap Yadav #DSS #RSS Chief #Mohan Bhagwat #Patna Visit #Protest

Loading...
loading...