देश में विपक्षी दलों के नेताओं के ठिकानों पर हो रही सिलसिलेवार छापेमारी पर अब सवाल उठने लगे हैं। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में आज वही बेईमान है जो मोदी सरकार की जाँच एंजेंसियों के दायरे में आ जाये।

राजदीप ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘राजनीति के इस पुराने जंगल में कहा जाता है कि भ्रष्ट वही है जो सरकारी एंजेंसियों के दायरे में आ जाए। तब तक आप दिन का आनंद उठाइये और मौज कीजिए।’

दरअसल, राजदीप का इशारा बुधवार की सुबह कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की तरफ था। खबरों के अनुसार आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार के रिसोर्ट की भी तलाशी ली जिसमें गुजरात के कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं।

बता दें कि, आगामी 8 अगस्‍त को होने वाले राज्‍यसभा चुनाव में सेंधमारी से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने 42 विधायकों को कर्नाटक के बंग्लुरू स्थित डीके शिवकुमार के रिसॉर्ट में ठहराया है। कांग्रेस का आरोप है कि उसके विधायकों को पाला बदलने के लिए भाजपा डराने- धमकाने के साथ लालच भी दे रही है।

कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के 6 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। इनमें से एक विधायक को भाजपा ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार भी बना दिया है। आयकर विभाग की इस रेड को सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ‘रेड रॉज’ करार दिया है ।

Loading...
loading...