उत्‍तराखंड का पहला अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम बनकर तैयार है। 16 दिसम्बर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।  मौके पर खेलो से जुड़े सभी खेल प्रेमियों को बुलाया किया गया है। यहाँ लगभग दस हजार लोगों के आने की सम्भावना है। स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम से रखा गया है। जिसे हरीश रावत की सरकार ने मंजूरी दी थी।

उद्घाटन को भव्य बनाने के लिए उतर प्रदेश की रणजी टीम का एक मात्र  टी20 मैच आयोजित किया गया है। जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ बड़े क्रिकेटर भी हिस्सा लेंगे। उन क्रिकेटरों में सुरेश रैना, पीयूष चावला और प्रवीन कुमार का नाम शामिल है जो दर्शको को अपने खेल का जोहर दिखायेंगे। मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा और रात 9 बजे तक चलेगा।

यह स्टेडियम 30 एकड़ में बना में बना हुआ है और इस स्टेडियम में एक साथ 25 हजार दर्शक बैठकर मैच देख सकते है।हरीश रावत की सरकार में बना ये स्टेडियम को बनाने में कुल 237 करोड़ लागत आई है। इसकी पिच को अंतरराष्‍ट्रीय स्तर को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। स्टेडियम के भूमि पूजन के समय IPL  के चेयर मेन राजीव शुक्ल मौजूद थे। उन्होंने यह कहा था कि इसमें आईपीएल के मैच आयोजित किया जायेगा।

Loading...
loading...