शुक्रवार को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है। जिसमें कश्मीर की जायरा वसीम को फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवार्ड के लिए चुना गया है।

बता दें कि जायरा वसीम ने फिल्म दंगल में एक ऐसी पहलवान का किरदार निभाया है, जो महिला होकर भी पहलवानी जैसे पुरुष प्रधान खेल में अपना वर्चस्व स्थापित करती है।

इस पर जायरा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं अपनी पहली फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड पाकर काफी खुश हूँ और सम्मानित महसूस कर रही हूँ। मैं इस अवार्ड के लिए हमेशा जूरी और दंगल टीम की आभारी रहेंगी। जायरा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मिलने के बाद सभी लोग बधाई दे रहे हैं।

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्विट कर लिखा, जायरा वसीम को बधाई, जिनको फिल्म दंगल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए चुना गया है।

गौरतलब है कि, यह फिल्म हरियाणा के महावीर सिंह फोगाट के जीवन के ऊपर बनी हैं। जिसमें यह दिखाया गया है कि कैसे महावीर सिंह समाज की परवाह किए बिना अपनी बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बनाने के लिए ट्रेनिंग देते हैं।

जायरा ने फिल्म दंगल में आमिर खान यानि (महावीर सिंह) की बेटी का किरदार निभाया है। जायरा इस फिल्म में गीता फोगाट के बचपन का किरदार किरदार निभाती हैं।

Tag- #Zaira Wasim #Dangal #Aamir Khan #Omar Abdullah #National Film Awards #Twitter #Bollywood News

Loading...
loading...