आज कल शाम 5 बजे एबीपी न्यूज पर एक नया डिबेट शो आ रहा है जिसका नाम है ‘सीधा सवाल’। शो की एंकर हैं रूबिका लियाकत। मंगलवार की शाम इसी डिबेट शो के दौरान BJP प्रवक्ता ने कांग्रेस प्रवक्ता पर बेहद ही घटिया और सेक्सिस्ट कॉमेंट।

दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया से एयर स्ट्राइक से जुड़े सवाल पूछ रहे थे। रोहन के सवाल से BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया भड़क गए और उन्होंने कहा- ‘अगर विपक्षी दल डरा हुआ है तो जाकर चूड़ियां और पेटीकोट पहने’

गौरव भाटिया का ये कमेंट उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाने के लिए काफी है। उनके इस कमेंट से पता चलता है कि वो चूड़ी और पेटीकोट को कमजोरी, डर का पर्याय मानते हैं। जाहिर है महिलाएं ही ज्यादातर चूड़ी और पेटीकोट पहनती हैं इसलिए गौरव भाटिया के मुताबिक महिलाएं भी डरपोक और कमजोर हुई।

गौरव भाटिया की इस टिप्पणी पर एंकर रुबिका लियाकत ने भी भड़क उठी। उन्होंने डिबेट को बीच में ही रोक दिया और गौरव भाटिया से उनके महिला विरोधी शब्द वापस लेने को कहे।

रुबिका ने कहा, “विपक्ष को आपसे सवाल पूछने का हक़ है लेकिन इसका मतलब ये नहीं की जवाब देने में आप कुछ भी बोलते चले जाएंगे। आप महिला एंकर के सामने बैठकर महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। हाँ, हम चूड़ियां और पेटीकोट पहनते हैं तो क्या इसका मतलब ये है कि हम बहादुर नहीं हैं?”

रुबिका ने आगे कहा कि चूड़ियां पहने वाली महिलाऐं फाइटर जेट उड़ाती हैं और वो शो पर कोई भी सेक्सिस्ट कमेंट बर्दाश्त नहीं करेंगी। उन्होंने आगे गौरव भाटिया से पूछा कि विपक्ष चूड़ियां पहनकर बैठ जाए इस बात से उनका क्या मतलब था? आप विपक्ष और महिलाओं का अपमान करते हैं और आपको लगता है कि मैं इस तरह के शब्द स्टूडियो में बैठकर सुन लूंगी। क्या चूड़ियां पहनने से मैं या महिलाऐं बुझदिल हो जाती हैं?

लेकिन गौरव भाटिया इतना सुनने के बाद भी अपनी गलती मानने को तैयार नहीं थे। वो अपना मत साबित करने के लिए बहस करने लगे और सफाई पेश करने में नाकाम रहे। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि जो बात उन्होंने कही वो केवल एक मुहावरा है जिसका उन्होंने प्रयोग किया। बुज़दिल महिलाऐं नहीं रोहन गुप्ता (कांग्रेस प्रवक्ता) हैं।

शो की एंकर रुबिका ने इसपर कहा कि वक्त बदल चुका है और अब आपको अपने मुहावरे भी बदल लेने चाहिए। बात एयर स्ट्राइक और सेना के सम्मान की चल रही थी पर वे (रुबिका) दुखी हैं कि गौरव भाटिया ने महिलाओं पर ऐसा बयान दिया। साथ ही रुबिका ने गौरव भाटिया से उनके शब्द वापस लेने को कहा। जो उन्होंने नहीं लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here