केरल में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के दफ्तर से विस्फोटक बरामद किए जाने के बाद अब संघ पर अपने कार्यकर्ताओं को बम बनाने की ट्रेनिंग देने के आरोप लग रहे हैं। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह ने संघ पर यह गंभीर आरोप लगाए हैं।

गोविंद सिंह ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी का सहयोगी संगठन RSS अपने कार्यकर्ताओं को हथियार, बम, परमाणु बम, ग्रेनेड और ट्रिगर बलास्ट बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है।

उन्होंने दावा किया कि संघ में यह काम पिछले 15 सालों से चल रहा है। उन्होंने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का ज़िक्र करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगों ने अपराधियों को पाला है।

कांग्रेस नेता ने RSS पर यह आरोप तब लगाए हैं, जब बीजेपी सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रही है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही सूबे में अपराध बढ़ गया है। बीजेपी के इन्हीं आरोपों के जवाब में गोविंद सिंह ने कहा कि, ‘आरएसएस और बीजेपी वाले उत्पात मचाते हैं। अब प्रदेश में हमारी सरकार बनी है तो एक महीने में व्यवस्था बिगड़ गई। एक महीने की सरकार के पीछे पड़े हुए हैं।

RSS दफ्तर के बाद अब BJP नेता की दुकान से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा, क्या बड़े हमले की थी साज़िश?

उन्होंने कहा कि कुपोषण और रेप के मामलों में तो मध्यप्रदेश पहले से ही नंबर वन है, अब हम इसमें सुधार कर रहे हैं, अब हम इसमें मट्ठा डालने का काम कर रहे हैं। तो बीजेपी वालों को आपत्ति हो रही है। बीजेपी और संघ एक ही हैं, दोनों दो मुंहे सांप की तरह हैं।’

गोविंद सिंह के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सीएम कमल नाथ जी के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह की ‘आरएसएस हथियार और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है’ टिप्पणी बेहद हास्यास्पद और अज्ञानता का प्रतीक है। एक राष्ट्रवादी संगठन जो कि पिछले 94 साल से देश के चरित्र निर्माण के लिए काम कर रहा के बारे में ऐसी टिप्पणी कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है।’

BJP नेता की दुकान से हथियारों का ज़ख़ीरा मिलने पर बोले संजय निरुपम- इन हथियारों से कौन सा ‘राष्ट्रवाद’ लाना चाहती है RSS

शिवराज भले ही कांग्रेस नेता के आरोपों को मानसिक दिवालियापन बताकर खारिज कर रहे हों, लेकिन RSS का हथियारों से संबंध किसी से छुपा नहीं। हाल ही में केरल पुलिस ने छापेमारी के दौरान तिरुवनंतपुरम में नेदुमंगद स्थित RSS दफ्तर से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

शायद शिवराज सिंह इस ख़बर ने नावाकिफ हैं, इसलिए वो कांग्रेस नेता के आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए RSS को देश का चरित्र निर्माता बता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here