कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा का एक ऑडियो क्लिप जारी किया है। जिसमें वह कथित तौर पर कर्नाटक सरकार गिराने के लिए दूसरे दलों के विधायकों को पैसों का ऑफर करते सुनाई दे रहे हैं।

टेप में येदियुरप्पा 12 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश करते सुनाई दे रहे हैं। इस टेप में येदियुरप्पा को यह भी कहते सुना जा सकता है कि कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को 50 करोड़ में तय कर लिया गया है और इसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हैं।

उन्होंने टेप में कहा कि जो विधायक इस्तीफा देंगे उन्हें पैसों के साथ ही मंत्री पद भी दिया जाएगा। इसके साथ टेप में उन्हें यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि जो विधायक रिश्वत लेकर इस्तीफा देंगे उनके केस को निपटाने के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा सुप्रीम कोर्ट के जजों को अप्रोच किया जाएगा।

लीक ऑडियो टेप में येदियुरप्पा बोले- सुप्रीम कोर्ट के ‘जजों’ को मैनेज कर सकते हैं मोदी और अमित शाह

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने इसपर चिंता व्यक्त करते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “चौंका देने वाला। आशा है कि सुप्रीम कोर्ट कुछ कार्रवाई करेगा।”।

ग़ौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शुक्रवार को येदियुरप्पा के कथित दो वीडियो क्लिप जारी किए जिसमें वे जद (एस) के विधायक नागन गौडा को प्रलोभन देते सुने जा सकते हैं। कुमारस्वामी ने दावा किया कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

येदियुरप्पा ने पहले तो टेप को गलत बता दिया था, हालांकि बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया कि टेप में उन्हीं की आवाज़ है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है, इसमें उनकी पूरी बात को पेश नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here