India Today

हाल ही में इंडिया टुडे ग्रुप द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को लेकर एक सर्वे करवाया गया था। जिसमें यह दावा किया गया कि देश के 72 फ़ीसदी लोगों ने कहा है कि वह मोदी सरकार से खुश और संतुष्ट है।

इस सर्वे में इंडिया टुडे ग्रुप ने ये दिखाया कि देश की 72 फीसदी जनता का मानना है कि कोरोना काल में मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था पर कोई आंच नहीं आने दी।

गौरतलब है कि कोरोना काल में भारत में गरीबी और बेरोजगारी का आलम उच्च स्तर पर बढ़ गया है। देश की अर्थव्यवस्था सबसे निचले स्तर पर आ पहुंची है और मोदी सरकार की गोदी मीडिया इस तरह के सर्वे कर लोगों में झूठ फ़ैलाने का काम कर रही है।

इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आर्थिक तंगी की वजह से इंडिया टुडे का दैनिक अखबार ‘मेल टुडे’ कुछ दिन पहले ही बंद हो चुका है। लेकिन सर्वे में इस मीडिया ग्रुप में कोरोना काल में सरकार द्वारा देश की अर्थव्यवस्था संभालने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर वाहवाही की है।

इस मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि “जिस AajTak के सर्वे में अर्थव्यवस्था से 72% लोग खुश हैं, उसका खुद का दैनिक अखबार “Mail Today” आर्थिक तंगी के कारण कुछ दिन पहले बंद हो गया। आप इनकी हवा बनाते रहिये ये पूरे सिस्टम की हवा ऐसे ही निकालते रहेंगे।”

इस मामले में सोशल मीडिया यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। लोगों का कहना है कि जिन का अखबार मंदी के चलते बंद हो जाए वह अपने चैनल पर यह लिख रहे हैं कि देश की 72 फ़ीसदी जनता अर्थव्यवस्था से खुश है।

एक यूज़र ने लिखा- गलत और बिकाऊ मीडिया के दम पे ये सारा खेल खेला जा रहा है पर जनता खाती तो दाना ही है फिर भी वो बीजेपी-बीजेपी करे तो समझो अभी बर्बाद हम पूरे नही हुए है, यही हाल कंस काल रावण काल का था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here