जाने माने न्यूज चैनल इंडिया टुडे और आजतक ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की पोती द्वारा बीजेपी की टोपी नहीं पहनने की वीडियो अपनी वेबसाईट से डिलीट कर दिया है।

शनिवार को इस वीडियो के वायरल होने के बाद सबसे पहले इंडिया टुडे ने ही अपनी वेबसाईट पर दिखाया था। इंडिया टुडे के बाद इस खबर को आज तक ने भी अपनी वेबसाईट पर चलाया था, लेकिन कुछ ही देर में इंडिया टुडे और आज तक दोनों ने ही अपनी वेबसाईट से इस खबर को डिलीट कर दिया और इसके स्थान पर दूसरी खबर लगा दी।

फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ ने मामले की पूरी पड़ताल की है। इंडिया टुडे ने “अमित शाह के पोती ने बीजेपी का टोपी पहनने से किया इनकार” शीर्षक से खबर लगाई थी और इसमें वीडियो भी दिखाया था।


लेकिन कुछ ही देर बाद चैनल ने इस वीडियो व खबर दोनों को डिलिट कर दिया और इस खबर के स्थान पर “रोड शो में जुटी भीड़ हमारी जीत का प्रमाण है: अमित शाह” शीर्षक से दूसरी स्टोरी लगा दी। इतना ही नहीं इंडिया टुडे ने इस स्टोरी को अपने फेसबुक और ट्विटर से भी डिलीट कर दिया। सवाल उठता है कि क्या इंडिया टुडे और आजतक ने ऐसा किसी दबाव में किया?

अमित शाह की संपत्ति और स्मृति ईरानी की डिग्री से जुड़ी खबरें भी हो चुकी हैं डिलीट

इसके पहले Times Of India और DNA ने अमित शाह की सम्पत्ति और स्मृति ईरानी की डिग्री से जुड़ी खबरों को भी अपनी वेबसाइट से हटा लिया था।

गौरतलब है कि शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर से नामांकन दाखिल किया। जब शाह अपने घर से बाहर निकल रोडशो के लिए जाने को तैयार थे तब उनकी गोद में नन्ही सी पोती रूद्री शाह दिखी।इस दौरान शाह अपनी पोती को बीजेपी की टोपी पहनाने की कोशिश की लेकिन पोती टोपी पहनने से इनकार कर दिया।

काफी देर तक कोशिश करने के बाद वहां मौजूद एक महिला ने बच्ची को उसकी सफेद टोपी पहना दी, जिसको पहनने में उसने कोई एतराज नहीं दिखाया। थोड़ी ही देर बात इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here