लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने पटना के गांधी मैदान में अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए संकल्प रैली का आयोजन किया।

इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान मौजूद रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर ज़ोरदार हमला बोला। उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए पटना के लाल संजय सिन्‍हा व भागलपुर के लाल रतन ठाकुर तथा हंदवाड़ा में शहीद हुए बेगूसराय के लाल पिंटू कुमार को नमन किया और कहा, “मैं कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों से जानना चाहता हूं कि वे हमारे वीर जवानों का मनोबल तोड़ने में क्‍यों लगे हैं”?

शहीद के भाई ने कहा- शहीद पर PM मोदी की रैली को तरजीह दी गई, कोई भी मंत्री एयरपोर्ट नहीं पहुंचा

उन्होंने विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा, “जब हमारी सेनाएं आतंक से लड़ाई में लगी हैं, वे क्‍या कर रहे हैं? देश की सक्षम सेनाएं आतंक को कुचलने में लगी हैं। ऐसे समय में विपक्षी दल क्या कर रहे हैं”?

पीएम मोदी के इस सवाल का जवाब शहीद पिंटू कुमार के भाई मिथिलेश ने दिया है। उन्होंने कहा कि जब हमारा परिवार मुश्किल के दौर से ग़ुज़र रहा है, ऐसे में सत्तारूढ़ दल के नेता रैली के आयोजन में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि शहीद के शव को लेने कोई भी मंत्री एयरपोर्ट नहीं पहुंचा।

शहीद के भाई ने कहा, “रैली को महत्व दिया गया, शहीदों का क्या है, उनको तो बाद में भी देखा जा सकता है। इससे पता चलता है कि सरकार सेना को लेकर कितनी गंभीर है और उसकी कितनी मदद कर रही है”।

गोदी मीडिया पर भड़के पूर्व IPS ध्रुव गुप्त, बोले- ये ‘एंकर’ जैश और लश्कर के आतंकियों से भी ज्यादा ख़तरनाक हैं

शहीद के भाई के इस बयान को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने इसे शर्मनाक बताते हुए ट्विटर के ज़रिए कहा,

अंतरात्मा टटोलते हुए मुख्यमंत्री, कहाँ हैं आप? और आपके प्रवक्ता जो देश प्रेम का झूठ बोलते नहीं थकते? कहाँ हैं भाजपा के वो ढोंगी जो जवानों की वेशभूषा धारण करेंगे, वोट माँगेंगे पर श्रद्धांजलि देने नहीं पहुँचेंगे। चूल्लु भर पानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here